All India Rojgar muhim 2021: रोज़गार के लिए इस पोस्ट को अवश्य पढ़े

मित्रों ! कुछ समय पहले तक लोगों को दैनिक उपयोग के समान तक की समस्या होती थी, लेकिन इस बात पर गौरवांवित हो रहा हूँ कि हमने अपने-अपने हालतों से लड़ना सीखा तभी आज इतना कुछ हासिल किया है।

उसी प्रकार देश में आज बेरोजगारी की समस्या चरम पर है। लोगों के लिए कारगर कदम उठाना हम सभी को बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है । 2030 तक भारत को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य है। और इसमें जैसे-जैसे लोग जुड़ेंगे, स्वयं बेरोज़गारी मुक्त होते जाएंगे। साथ ही भारत आत्मनिर्भर बनता जाएगा। सबसे पहले आपको खुद को संवारने का मौका मिलेगा।

मोदी सरकार के कार्यकाल में युवाओं की बेरोजगारी साल दर साल बढ़ती गयी है, ऐसा सुनने को मिल रहा है। लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में युवाओं को जगाया गया है।

हे युवाओं , उठो ! जागो ! लक्ष्य प्राप्ति तक रुको नहीं

स्वामी विवेकानंद के विचार

सरकार ने बेरोजगारी के आंकड़े छुपाने की कोशिश भी नहीं की। जिस इंसान ने अपने जीवन और समय के महत्व को जाना है, ” रोजगार और सम्मान दे रही है सरकार ” सरकार युवाओं को नौकरियाँ देने में विफल नहीं हुई । अगर फिर भी लगता है कि यह सरकार की कमी है तो इस फॉर्म को भरें। आपके रोजगार की व्यवस्था के लिए एक मुहिम चलाई गई है।

क्यों भरें इस फॉर्म को

इसके अंतर्गत आपको एक विशेष टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा। टीम आपके गुण-दोष का आकलन कर समस्या की जड़े प्रस्तुत करेंगे। टीम के लिए यह आवश्यक होगा कि इतना समय दें। ताकि आप समस्या को भली-भांति समझ सकें।

आपके अनुकूल आपको कार्य दिया जाएगा ताकि आपके सहयोग से भारत एक कदम आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ेगा। इस बात को लोग जितना जल्दी समझ जाएं, उतनी ही तेजी से देश आत्मनिर्भर होगा।

मुहिम का हिस्सा बनें

रोज़गार चाहिए – इस फॉर्म को खुद भी भरें और जरूरतमंद तक पहुंचाये।

2030 में भविष्य की प्लानिंग कैसी होगी?

आप हमें अवश्य बताएं कि आपके मुताबिक 2030 तक देश का भविष्य कैसा होना चाहिए।

इस पेज को शेयर अवश्य करें।

Your Comment