दमदार शेयर : जो आपको दे सकते हैं बंपर रिटर्न

You are currently viewing दमदार शेयर : जो आपको दे सकते हैं बंपर रिटर्न

दोस्तों अगर आप भी अपनी कमाई अच्छे शेयरों में लगाकर उससे और मुनाफा बनाने की सोच रहें हैं, तब आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े, इसमें आपको बताएँगे ” दो दमदार शॉर्ट टर्म शेयर, जो आपको दे सकते हैं बंपर रिटर्न

अपने आपको शेयर बाजार के दिग्गज कहने वाले बहुत सारे लोग TV चैनल पर रोज-रोज आपके लिए Buy Calls लेकर आते हैं, जिसमें अधिकतर आपको फंसाया या अपने फायदे के लिए नुकसान कराया जाता है। इसके लिए आपको खुद भी अलर्ट रहने की जरूरत होती है तो आज कहाँ क्या बात हुई आपको बताता हूं।

शेयर बाजारों में दांव लगाने के लिए हर दिन के अलग अलग स्टॉक की जानकारी होनी चाहिए, जब तक कि आप खुद रिसर्च नहीं करेंगे तो आपको ज्यादा फायदा नहीं होगा।

शेयर बाजार में अच्छी कमाई करने के लिए आपको बाजार की चाल पर नजर बनाए रखने की जरूरत होती है, ताकि आप भी अच्छे दमदार शेयर में पैसे लगा कर मोटी कमाई कर सकते हैं।

बाज़ार में अच्छा प्रदर्शन कर रही उदयपुर सीमेंट (दमदार शेयर)

Udaipur Cement एक बहुत अच्छी कंपनी है. इसका पुराना नाम है जेके उदयपुर उद्योग. ये सीमेंट का Leading मैन्युफैक्चरर है, और इसका ऑफिस जयपुर में रजिस्टर्ड है.

पिछले कुछ सालों से इसके निगेटिव रिजल्ट आ रहे थे लेकिन पिछले 2-3 सालों में उदयपुर सीमेंट बहुत अच्छा प्रदर्शन करने लगी है. इसका प्रमोटर जेके लक्ष्मी सीमेंट है और कंपनी में इसकी हिस्सेदारी 72 फीसदी है.

Udaipur Cement Works Limited का PE मल्टीपल 16 है. कंपनी की रिटर्न ऑन कैपिटल इम्प्लॉइड (ROCE) 16-17 के आसपास है।

वहीं रिटर्न ऑन इक्विटी करीब 31-32 फीसदी है. पिछले 3 साल में इसे 49 फीसदी जबकि 5 साल में 62 फीसदी मुनाफा हुआ है. वहीं इसका ओपियम लेवल 20 फीसदी के आसपास है।

जिसे बहुत अच्छा कहा जा सकता है. इसकी क्षमता करीब पौने 2 मिलियन टन की है. इनका एक ब्रांड Platinum heavy duty cement है, वो भी काफी अच्छी और चर्चित ब्रांड है. यह भी पिछले कई सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कंपनी का जून का रिजल्ट बहुत अच्छा रहा है.  

स्टॉक के बेहतरीन परफॉर्मेंस की आश

पिछले जून में उदयपुर सीमेंट का 6 करोड़ का रुपये का PAT (Profit After Tax) था वहीं इस जून में यह बढ़कर 17 करोड़ रुपये हो गया. पिछले मार्च में सिर्फ 2 करोड़ का घाटा था.

जबकि मार्च 2021 में 22 करोड़ का प्रॉफिट हुआ. नेट प्रॉफिट की बात करें तो TTM (trailing twelve months) बेसिस पर यह 66 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाती हो जो कंपनी के इतिहास में सबसे ज्यादा है.

इस लेवल्स पर इसमें जरूर खरीदारी करनी चाहिए. उम्मीद जाहिर कि की ये स्टॉक बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा. 

खरीदारी की राय

करंट शेयर प्राइस- 40.90

दोस्तों संदीप जैन ज़ी बिजनेस के पैनल पर बैठने वाले शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स हैं। ज्यादातर इनका सलाह सही ही होता है इसलिए हम आपको इनकी सलाह बताते हैं । ये सारी बातें संदीप जैन साहब बाजार एक्सपर्ट द्वारा जी बिजनेस पर की गई।

Read More : IDFC के शेयरों में 19 प्रतिशत की वृद्धि

आज खरीदें ये 6 शेयर होगा बहुत मुनाफ़ा

दोस्तों और भी स्टॉक इन तथ्यों और आंकड़ों के आधार पर शेयर बाजार के जानकार – सुमीत बगड़िया, च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक; एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट मुदित गोयल और ट्रेडिट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स के संस्थापक संदीप मट्टा ने आज खरीदने के लिए निम्नलिखित 6 शेयरों की सिफारिश की है।

1] Steel Authority of India Limited or SAIL 

Buy at ₹132, target ₹140 to ₹145, stop loss ₹125

2] ICICI Lombard General Insurance

Buy at ₹1490, target ₹1530 to ₹1550, stop loss ₹1460

3] Bharti Airtel

 Buy at CMP, target ₹580, stop loss ₹560

4] Aditya Birla Fashion and Retail Ltd or ABFRL

Buy at CMP, target ₹235, stop loss ₹221

Sandeep Matta’s day trading guide

5] Muthoot Capital

Buy at ₹445, target ₹465 to ₹474, stop loss ₹418

6] Canara Bank

Buy at ₹143, target ₹150 to ₹155, stop loss ₹134.

This Post Has One Comment

  1. Rahul jha

    Bahut badhiya arun sir

Your Comment