पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू की जीवनी | Biography in hindi

5/5 - (1 vote)

दीप सिद्धू की जीवनी : दीप सिद्धू एक अभिनेता थे, जिनपर 26 जनवरी 2021 के दिन लाल किला पर हुए दंगे का आरोप था। अब दीप सिद्धू इस दुनिया में नहीं रहे। आइये जानते हैं उनके जीवन के बारें में।

किसान आंदोलन से सुर्खियों में आने वाले पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई. हादसा उस समय हुआ जब दीप सिद्धू अपनी NRI गर्लफ्रेंड के साथ दिल्ली से पंजाब लौट रहे थे। एक्टर दीप सिद्धू कृषि सुधार कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में आए थे. बीते साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा को लेकर भी दीप को आरोपी बनाया गया था. उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी.

इस पोस्ट में हम इन चीज़ों को cover करेंगे-:

दीप सिद्धू की जीवनी- Bio / Wiki

नाम Deep Sidhu
पिता का नाम
Great-Grandfather
Sr Surjeet Singh’s
Nehal Singh Sidhu
पेशा Model, Actor, Lawyer, Legal Advisor
जन्म तिथि2 April 1984
जन्म स्थानMuktsar, Punjab, India
शिक्षाDegree in Law
धर्मSikhism
फेसबुक https://www.facebook.com/imdeepsidhu
इंस्टाग्रामhttps://www.instagram.com/imdeepsidhu/
ट्विटरHttps://Twitter.Com/Iamdeepsidhu
मृत्यु / कारण15 February 2022 / Road Accident
deep sidhu Biography in hindi

दीप सिद्धू के जीवन की कहानी

पंजाब के मुक्तसर जिले में अप्रैल 1984 में जन्मे दीप सिद्धू का परिवार कुछ समय बाद ही गांव को छोड़ गया था। दीप सिद्धू ने अपने करियर की शुरुआत माडलिंग से की थी। अभिनेता दीप सिद्धू ने बहुत कम समय में पंजाबी फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया में हिस्सा लिया और ग्रासिम मिस्टर पर्सनैलिटी और ग्रासिम मिस्टर टैलेंटेड बन गए।

सिद्धू ने हेमंत त्रिवेदी, रोहित गांधी और अन्य जैसे डिजाइनरों के लिए मुंबई में रैंप वॉक किया था। वह किंगफिशर माडल हंट के विजेता रहे। इसी बीच दीप सिद्धू ने पुणे से वकालत की डिग्री ली थी। कानून की पढ़ाई के बाद दीप सिद्धू ने एक वकील के रूप में अभ्यास करना शुरू कर दिया।

दीप सिद्धू का पहला प्लेसमेंट सहारा इंडिया परिवार में कानूनी सलाहकार के रूप में था। फिर उन्होंने हैमंड्स नामक ब्रिटिश लॉ फर्म के साथ काम किया। उन्होंने डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और अन्य हॉलीवुड स्टूडियो के लिए भी काम किया। बालाजी टेलीफिल्म्स में साढ़े तीन साल तक कानूनी प्रमुख बने। उन्होंने निर्देशक संजय लीला भंसाली और विजया प्रोडक्शन हाउस के लिए भी काम किया था।

अब किसान आंदोलन से सुर्खियों में आने वाले पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू की सड़क हादसे में मौत हो गई. हादसा उस समय हुआ जब दीप सिद्धू अपनी NRI गर्लफ्रेंड के साथ दिल्ली से पंजाब लौट रहे थे। एक्टर दीप सिद्धू कृषि सुधार कानूनों के विरोध में हुए किसान आंदोलन के दौरान चर्चा में आए थे. बीते साल 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा को लेकर भी दीप को आरोपी बनाया गया था. उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी !

source : dainik jagaran Date : 15/02/2022

Read More :

Leave a Comment