How to recharge with PhonePe App | Phonepe से रिचार्ज कैसे करें

You are currently viewing How to recharge with PhonePe App | Phonepe से रिचार्ज कैसे करें

भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर एप्प PhonePe है। तो जान लीजिए Phonepe से रिचार्ज कैसे करें | How to recharge with PhonePe App in hindi. आज के इस डिजिटल दुनियाँ में रिचार्ज करने के लिए विशेष सोचने की जरूरत नहीं होती। चंद मिनट में लोग अपना फ़ोन निकालते बिल पैमेंट या रिचार्ज खुद से कर लेते हैं, इसके लिए आपके फ़ोन में बस कोई पेमेंट एप्प होना चाहिए।

दोस्तों, पहले की बात करे तो रिचार्ज करवाने के लिए शॉप पर जाना पड़ता था. अब आप Airtel, Jio, Vodafone, Idea, BSNL सिम रिचार्ज किसी भी नेटवर्क पर कर सकते हैं. साथ ही किसी भी प्रकार का बिल, बीमा पॉलिसी और किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। पॉपुलर ऐप की बात करे तो इसमें पहला नाम आता है PhonePe ऐप का जोकि एक इंडियन ऐप है।

Read More: PhonePe इंस्टॉल कैसे करें

Phonepe से रिचार्ज कैसे करें | How to recharge with PhonePe App in hindi.

अगर आपके स्मार्ट फ़ोन में फोनपे एप्प इन इनस्टॉल है और ये जानना चाहते है कि Phonepe से रिचार्ज कैसे करें | How to recharge with PhonePe App in hindi. तो पोस्ट को पूरा पढ़े।PhonePe से आप Mobile रिचार्ज, FASTag रिचार्ज, DTH रिचार्ज, Cable TV रिचार्ज आदि कर सकते हैं।

Phonepe से Mobile रिचार्ज कैसे करें ?

1.सबसे पहले PhonePe App को Open करें. अगर आपके Mobile में PhonePe App नहीं है. तो नीचे दिए Download बटन पर Click करके इसे Install कर लीजिए.

2. Open करने के बाद Recharge वाले Option पर Click करें. यहाँ आपको ये ऑप्शन देखने को मिल जायेगा।

How to recharge with PhonePe App | Phonepe से रिचार्ज कैसे करें

3. Mobile Recharge पर क्लिक करने के बाद पूरा पेज खुलेगा.

  • अब जिस Number को Recharge करना है. वह Mobile Number डाले.
  • किसी अन्य का मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करना है, तो ऊपर Change पर Click करे. अन्यथा नहीं.
  • Sim Company का नाम चुने. जैसे- Airtel, jio, VI Prepaid आदि.
  • अब जितने का रिचार्ज करना हैं. वह Amount(राशी) डाले. Offer चेक यही नीचे दिया गया होगा वहां से भी कोई अमाउंट चुन सकते है।
  • जो Bank Account आपका Add किया हुआ है. उस पर Click करें.
  • अगर आपके पास डेबिट कार्ड(Debit Card/ATM)है तो उसे Select करके उसकी Detail भर दे.
  • सभी Information भरने के बाद Last में नीचे दिए गए Recharge बटन पर Click करें.

Read More : Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें

Phonepe से DTH (cable tv) रिचार्ज कैसे करें ?

आपके यहाँ DTH-TV का कनेक्शन है और रिचार्ज करना है, तब आप phonePe App से cable tv रिचार्ज कर सकते हैं। नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप बताया गया है कि Phonepe से DTH (cable tv) रिचार्ज कैसे करें ?

1.सबसे पहले PhonePe App को Open करें. अगर आपके Mobile में PhonePe App नहीं है. तो नीचे दिए Download बटन पर Click करके इसे Install कर लीजिए.

2. Open करने के बाद DTH वाले Option पर Click करें. यहाँ आपको ये ऑप्शन देखने को मिल जायेगा।

3. DTH वाले Service Provider का नाम चुनें ! जैसे : Tata Sky, Dish TV d2h Zing Digital, Airtel Digital TV etc.

4. अब जितने का रिचार्ज करना हैं. वह Amount(राशी) डाले. Offer चेक यही नीचे दिया गया होगा वहां से भी कोई अमाउंट चुन सकते है।

5. जो Bank Account आपका Add किया हुआ है. उस पर Click करें.अगर आपके पास डेबिट कार्ड(Debit Card/ATM)है तो उसे Select करके उसकी Detail भर दे.सभी Information भरने के बाद Last में नीचे दिए गए Recharge बटन पर Click करें.

Conclusion

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको आपको फोनपे से मोबाइल और टीवी रिचार्ज कैसे करना है ये बताया। इसीतरह आप किसी भी प्रकार का बिल, बीमा पॉलिसी और किसी भी बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इस पोस्ट के पढ़ने के बाद भी अगर कुछ समस्या होती है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। आपके हर प्रश्न का उत्तर जल्द ही देने की कोशिश करूँगा।

Your Comment