Skip to content

Moj app se paise kaise kamaye 2022

Moj app se paise kaise kamaye 2022: बेरोजगारी के इस दौर में लोग ऑनलाइन पैसा कमाने के बेहतर से बेहतर ideas की तलाश कर रहे हैं। इसी क्रम में आज के इस पोस्ट में हम Moj app के बारें में जानकारी प्राप्त करेंगे।

mOj App का नाम अगर सुने हैं तो आपको बता दूँ, यह एक शॉट वीडियो एप्प है। जिस तरह टिक टोक और अन्य short videos के Application हैं। शेयर चैट के द्वारा बनाए गए mOj App आज भारत में धूम मचा रहे हैं। पर अधिकांश लोग इसका इस्तेमाल मनोरंजन के लिए करते हैं। उन्हें ये नहीं मालूम होता है कि Moj App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं। तो फ्रेंड्स आपका ज्यादा समय न लेते हुए शुरु करते हैं और जानते इस इंट्रस्टिंग एप्लीकेशन के बारे में।

जानिए Moj App क्या है?

जैसा कि हमने आपको पहले बताया, मौज एप्प (Moj App) एक शॉर्ट्स वीडियो के प्लेटफार्म में से एक है। यह एक पॉपुलर short video का प्लेटफार्म है। जिस प्रकार इंस्टाग्राम रील , यूट्यूब शॉर्ट्स है , बिल्कुल उसी प्रकार मौज भी एक वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है।

यहाँ Entertainment, Education ,cooking और facts जैसी पॉपुलर Category पर वीडियो पर देखने को मिलेंगे।

यहाँ creatoRs किसी खास Category पर वीडियो बना कर upload करते हैं और बहुत ही जल्दी पॉपुलर हो जाते हैं।

बहुत सारे ऐसे भी creatoRs हैं जो youtube और Instagram पर सफल नहीं हुए।  वह इन प्लेटफार्म की मदद से बहुत जल्दी पॉपुलर हो गए है और यहां से काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

दोस्तों, आज के समय में Social Media Entertainment के साथ पैसे कमाने का एक अच्छा source भी बन गया है।

पैसे कमाने के लिए आप मौज के ऊपर short और Attractive Video शेयर कर सकते है। यहाँ पर 15 सेकंड तक की वीडियो रिकॉर्ड करके और उसके अंदर फ़िल्टर लगाकर और म्यूजिक लगाकर शेयर कर सकते है। आपको केवल अपने content में quality रखनी है और लोगो का एंटरटेमेंट करना है।  पैसा अपने आप आपके पास आने लगेंगे।

Moj app se paise kaise kamaye 2022 : Moj app से पैसे कैसे कमाए

भारत में लोगों के लिए tik tok, like,hello, vigo जैसे एप्स कमाई का एक आसान जरिया था। जिसकी सहायता से लोग बहुत ही आसानी से पैसे कमा लेते थे और पॉपुलर भी हो जाते थे,

लेकिन चाइनीस ऐप के बैन हो जाने के बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। लेकिन कुछ नए एप्स पुराने एप्स की जगह लेने के लिए आ गए हैं।

जो की आपको उन्ही एप्स की तरह पैसे देते हैं और इनमें भी आपको वीडियो बनाकर डालना होता है और आपके वीडियो पर लाइक व्यूज और शेयर के अनुसार आपको पैसे मिलते हैं। जिनको आप अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

अब Moj app se paise kaise kamaye ( Moj app से पैसे कैसे कमाए )। इसके बारें जानिए की किन किन तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

आपको Moj App से पैसे कमाने के लिए पहले आपको अपने Follower की संख्या बढ़ानी होगी। तब आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए रेगुलर इंट्रेस्टिंग वीडियो डालते रहे और जब Follower की संख्या बढ़ जाए तो ये कुछ तरीके से पैसा कमा सकते हैं।

Moj app से पैसे कमाने के तरीके :

  • Affiliate Marketing द्वारा मौज एप्प से पैसे कमाए।
  • Collaboration (सहयोग) के द्वारा पैसे कमा सकते है।
  • किसी ब्रांड का Promotion करके Moj App से पैसे कमाए।
  • Contest Video में भाग लेकर मौज से पैसे कमाए।
  • Other Moj User के अकाउंट को Promote करके पैसे कमाए।

ये भी पढ़ें: घर से काम करने वाली नौकरियां | Home Based Jobs 2022

CONCLUSION

तो दोस्तों ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए Moj APP काफ़ी बढ़िया और आसान विकल्प है। आप भी इस Application पर Shorts VIDEO UpLOAD करके पैसा कमा सकते हैं। इस पोस्ट में हमने वो सारी बातें बताई, जो महत्वपूर्ण बातें थी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो Comment box में हमें बताएं। पैसा कमाने के दूसरे तरीकों के लिए हमारे इस ब्लॉग पर ढेरों पोस्ट हैं। जिसे आप पढ़कर बहुत कुछ सीख सकते हैं। इस पोस्ट में इतना ही। यहां तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Join the conversation

Your email address will not be published.