Skip to content

Phone pe Business loan 2022 : Phone pe से लोन कैसे लें

इस पोस्ट में हम इन चीज़ों को cover करेंगे-:

दोस्तों, अगर आपको नहीं पता है कि Phone pe से लोन कैसे लें ? तो इस पोस्ट में आपको Phone pe Business loan 2022 से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं।

भारत में डिजिटल पेमेंट सेवा प्रदान करने वाली कंपनी में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला phone pe ही है। इसकी स्थापना दिसम्बर 2015 में समीर निगम, राहुल चारी और बुर्जिन इंजीनियर ने की थी। यह एक एप है, जो अगस्त 2016 से यूपीआई का इस्तेमाल कर पैसे के आदान प्रदान की सुविधा प्रदान करता है। यह एप 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन पेमेंट, क्यूआर कोड को स्कैन कर भी आसानी से कर सकते है | मनी ट्रांसफर के लिए फोन पे एप को प्रयोग किया जा सकता है | phonepe (फोन पे) एप आपको ट्रांजैक्शन,बिजली बिल भरना,फास्टैग पेमेंट,इंश्योरेंस पेमेंट,लोन रीपेमेंट, की सुविधा भी प्रदान करता है |

अब ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते है की क्या फोन पे एप से केवल ऑनलाइन पेमेंट, रिचार्ज, पैसे ट्रांसफर आदि कर सकते है | अगर आप नहीं जानते तो आपको बता दें कि, फोन पे पर लोन भी ले सकते हैं। वो भी बहुत आसानी से।

Phone pe Business loan 2022

सभी कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई न कोई विशेष प्लान या ऑफर लाते रहती है। इसी तरह phonepe App में यह नया फीचर Add किया गया है। जिसके माध्यम से यूजर अब घर बैठे लोन के लिए apply कर सकते हैं। वो भी कुछ ही स्टेप्स में। आइए जानते हैं कि Phone pe से लोन कैसे लें

Phone pe से लोन कैसे लें ? (Phone pe Business loan in hindi)

जिस तरह बैंक से लोन लेने के लिए आपको बैंक अकाउंट और कुछ दस्तावेज की आवश्यकता होती है। ठीक वैसे ही फोन पे लोन के लिए सबसे पहले आपका phone pe अकाउंट और कुछ ज़रूरी documents होना चाहिए।

अगर आपका phone pe पर पहले से अकाउंट नहीं है तो पहले आप इस आर्टिकल को पढ़ें। PhonEPE पर अपना account ऐसे बनाए

अगर आप पहले से phone PE का उपयोग कर रहे हैं तो आपको बस कुछ documents upload करना है। documents verify होते ही आपका लोन अप्रूव्ड हो जाता है और Paise आपके बैंक अकाउंट में आ जाते हैं।

अपने फ़ोन नंबर से रजिस्टर करना होगा लेकिन आपने पहले से ही इसे डाउनलोड करके रजिस्टर किया हुआ है, तो ये और भी अच्छी बात है।

अब दोस्तों आपको एक और एप्प को डाउनलोड करना पड़ेगा PhonePe Se Loan लेने के लिए जिसका नाम है Flipkart. अब इसे भी आपको उसी नंबर से रजिस्टर करना होगा। जिससे आपने PhonePe में रजिस्टर किया था । अब आपको अपनी Flipkart की प्रोफाइल में जाकर Flipkart Pay Later को एक्टिवटे करना है ।

इसमें आपको कुछ दस्तावेज देने होंगे। इसके बाद आपको इसमें अपने दस्तावेजों को अपलोड कर देना है। इसके बाद आपको इसमें एक लिमिट मिल जाएगी।

इसके बाद आपको PhonePe को खोल लेना है।आपको My Money वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आप इस लोन को PhonePe में ले लेना है।

Video: phonE PE loaN kaise le

Conclusion: Phone Pe Loan

उम्मीद करते हैं phone PE loan के बारें में आपको जानकारी मिली होगी। कोई सवाल या सुझाव है तो Comment box में बताएं। साथ ही phone pe Business के बारे में और अधिक जानकारी के लिए और भी पोस्ट को चेक कीजिए।

Join the conversation

Your email address will not be published. Required fields are marked *