Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें

You are currently viewing Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें

जानिए Phonepe से जुड़ी सभी बाते वेब ज्ञान हिन्दी की खास पोस्ट Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें । जिसे जानने के बाद आप आसानी से इस Payments App को use कर सकते हैं।

बहुत सारे Payments App के बारे में आप सुनें होंगे। पिछले कुछ सालों में कितने नए Payments App लॉन्च हुए है, आप पर गिन कर बता नहीं पाएंगे। क्या आप जानते है इनमे सबसे अच्छा और सुरक्षित Payment App कौन सा है? किस App में आपका payment इन्फॉर्मेशन सुरक्षित है।

Phonepe Kya Hai | फोन पे क्या है।

PhonePe UPI पर आधारित एक मोबाइल एप्लीकेशन है। जो एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने के लिए उपयोग किया जाता है।

PhonePe से फंड ट्रांसफर करने के अलावा Phonepe Recharge, Mobile Bill Payment, Electricity Bill Payment, DTH Recharge और Digital Gold की खरीदारी भी कर सकते है।

PhonePe भारत में सबसे ज्यादा Popular है। वर्ष 2016 में Demonetization के बाद PhonePe लॉन्च हुआ था। PhonePe App को भारत में 10 करोड़ से भी ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे है। इतना बड़े यूजर बेस में इनको तक़रीबन 4.5 Star रेटिंग मिली है यानि करोडो लोग इसपर भरोसा करते है।

Phone Pe app डिजिटल पेमेंट के लिए बहुत पॉपुलर है जिसे Yes बैंक द्वारा संचालित किया जाता है जोकि डिजिटल पेमेंट के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। आप इसे कई तरह की डिजिटल पेमेंट फ़ोन से ही कर सकते है।

PhonePe इंस्टॉल कैसे करें
Phonepe

Read More : घर बैठे ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसा कमाए- Online Photo selling app 2021

Phonepe business Kya Hai | फोन पे बिजनेस क्या है।

Phonepe बिजनेस बाद में फोन पे ने लॉन्च किया जो कि business man के उपयोग की सुविधाएं उपलब्ध कराती है। इसमें उनके ब्लॉग पर सुरक्षा संबंधित सारी बाते हैं – रखें अपनी कमाई को सुरक्षित। व्यापारी धोखाधड़ी से सावधान रहें।

फोन-पे जानकारी
कंपनी का प्रकारनिजी
Area servedभारत
संस्थापकसमीर निगम (संस्थापक और सीईओ) राहुल चारी (सह-संस्थापक और सीटीओ)
उद्योगइंटरनेट ई-कॉमर्स
सेवापेमेंट प्रणाली डिजिटल वालेट मोबाइल पेमेंट ऑनलाइन खरीददारी

फोन पे बिजनेस एप 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इस एप का इस्तेमाल कर लोग Payment भेज या प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा मोबाइल रीचार्ज, डीटीएच, डाटा कार्ड एवं अन्य बिल भी भर सकते हैं। इसके अलावा यह पॉलिसी, बीमा, म्यूचुअल फ़ंड और सोना खरीदने की सुविधा भी देता है।

Phone Pe App में आपको कई सारे ऐसे ऑप्शन मिलते है जो बाकि Payment App में देखने को नही मिलते है। इसमें आपको अपने bank account को एक बार लिंक करना पड़ता है और फिर आप कभी भी कही भी डिजिटल पेमेंट कर सकते है। इसमें सुरक्षा पूरी तरह आपके हाथ में होती है। इसके लिए आप App install करें फिर मैं स्क्रीन पर प्रश्नवाचक चिन्ह (?) पर क्लिक करें। यहां आपको install करने से लेकर सुरक्षा और सभी जरूरी जानकारी दी गई है। इसको आप use करने के पहले पढ़े, आपके साथ कभी धोखाधड़ी नहीं होगी। यह UPI आधारित app है जो बहुत तेजी से काम करता है।

Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें

फ़ोन पे बिजनेस पर पेमेंट करने के लिए सबसे पहले आपको इस पर account बनाना पड़ता है जिसके बाद आप इस Payment App की सुविधाओं का लाभ ले सकते है और अपने स्मार्टफोन की मदद से डिजिटल पेमेंट कर सकते है। Phone Pe पर account बनाना बहुत आसान है इसके लिए नीचे step by step बताई गई है।

1. आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।

2. एक Bank account होना चाहिए।

3. एक Bank account से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए।

4. आपके पास डेबिट ( एटीएम कार्ड )क्रेडिट कार्ड होना चाहिए।

5. आपके पास email id का होना Optional है।

6. Phone Pe app install होना चाहिए, नहीं है तो प्ले स्टोर से इंस्टाल कर लें।

Phone Pe App पर अकाउंट बनाने का तरीका

Step- 1
फ़ोन पे या फ़ोन पे बिज़नेस उपयोग करने के लिए सबसे पहले Google Play स्टोर से Phone Pe App install करें या फिर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें।

Step- 2
उसके बाद आप Phone Pe open जैसे ही करेंगे तो आपको Register Now बटन दिखाई देता है उस पर क्लिक करें।

Step- 3
अब mobile No, OTP, full Name, और चार अक्षरो का phone pe Password डालकर Continue बटन पर क्लिक करें।

Note- मोबाइल नंबर वही डालें जो आपके बैंक अकाउंट से लिंक है।

Step- 4
अब आपका phone pe account बन चूका है अब अपना bank account add करें जिसे आप डिजिटल भुगतान करना चाहते है आप एक से ज्यादा बैंक अकाउंट जोड़ सकते है।

Read More : BGMI iOS Fast Download Links, Battlegrounds Mobile India iOS

Step- 5
Bank account add करने के लिए आपके पास debite या credit कार्ड होना चाहिए और फिर जिस बैंक का अकाउंट है उसे सेलेक्ट करे और कार्ड की डिटेल्स डालकर उसे लिंक करें।

Conclusion

इस पोस्ट को पढ़ कर आप समझ गए होंगे Phone Pe App पर अकाउंट बनाने का तरीका,Phone Pe App का उपयोग कैसे करे, Phonepe बिजनेस पर पेमेंट कैसे करें। फ़ोन पे सुरक्षित पेमेंट एप्लीकेशन है या नहीं। और अन्य जानकारी आप वीडियो में देख सकते हैं। किसी भी पेमेंट एप्प का पासवर्ड किसी से साझा नहीं करें। बस इतना ध्यान रखें। यह बहुत ही आसानी से आप यूज़ कर सकते हैं। इसमें पेमेंट से जुड़ी सभी जानकारी एप्प के main पेज पर आपको मिल जायेंगे। इस एप्प को उपयोग में कहीं कुछ समझ नहीं आता तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में हमें बातये।

Your Comment