जीरो निवेश से Upstox से पैसे कैसे कमाएं?

You are currently viewing जीरो निवेश से Upstox से पैसे कैसे कमाएं?

आजकल लोगों में Mutual funds, Stock market को लेकर interest बढ़ते जा रहा है। लोग ऑनलाइन कमाई के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। लोग कोई भी तरीका छोड़ना नहीं करना चाहते उनकी निगाहें हमेशा कुछ नया तलाश रही होती है। ऐसे में अगर आप भी इन्ही लोगों में से हैं, जो ऑनलाइन ट्रेडिंग से पैसा कमा रहे हैं या कमाना चाहते हैं। तो आज इस पोस्ट में आप जानेंगे कि जीरो निवेश से Upstox से पैसे कैसे कमाएं ? इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आप upstox से अच्छी कमाई कर पाएंगे। सबसे पहले ये जान लें Upstox क्या है और इस App कैसे काम करना है आपको।

Upstox क्या है | What is Upstox ?

Upstox भारत में उभरता हुआ एक पॉपुलर ट्रेडिंग प्लेटफार्म है। जोकि discount broker, equity, commodity जैसे trading solutions की सुबिधा देता है। यह एप्प बहुत ही बढ़िया और उपयोग में बड़ा ही आसान है। विश्व में चर्चित रतन टाटा जी भी इस प्लेटफार्म के माध्यम से निवेश करते हैं। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि यह कितना पॉपुलर है।

शेयर बाजार या स्टॉक मार्केट के दुनिया में,आप पहली बार व्यापारी हैं या एक पेशेवर हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इसके लिए आप एक स्वचालित उपकरण का उपयोग कर आसानी से निवेश कर सकते है। यदि आप सही तरीके से व्यापार करना चाहते हैं तो आपको Upstox जैसे एक स्वचालित उपकरण की आवश्यकता होगी, जो निवेश करना आसान बनाता है।

जीरो निवेश से Upstox से पैसे कैसे कमाएं?

अब आप Upstox के बारे में महत्वपूर्ण बातें जान गए होंगे। लेकिन आपके पास निवेश के लिए पैसा नहीं है, या शुरुआत में इसके माध्यम से निवेश नहीं करना चाहते हैं, तो Upstox App आपको Upstox referral से पैसा कमाने का मौका देती है।

आप इसके Refer and Earn प्रोग्राम में भाग लेकर भी पैसे कमा सकते हैं। जहाँ आप खुद अपना अकाउंट बना कर एप्प रेफर कर के अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रत्‍येक referral से खोले गए demat Account के लिए आपको 500 रूपये दिए जाऐंगे । दिन भर में आप 2 से 3 फ्री अकाउंट खुलवा कर 1000 से 1500 रुपया प्रतिदिन कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको बस अपने दोस्तों को इस ऐप को रेफर करना है। जितने अधिक लोग आपके Upstox referral के माध्यम से Upstox को install करेंगे, उतना ही अधिक आप पैसे कमा पाएंगे।

इसके अलावा, आप अपने Account को जोड़कर सीधे यहां निवेश कर सकते हैं और उसके बाद शेयर बाजार के परिणाम के आधार पर कमा सकते हैं।

Read More : नए लोग शेयर बाजार से पैसा कैसे कमाए

Upstox App की विशेषता क्या है ?

अगर Best Discount Broker In India की बात की जाए तो Upstox का नाम आता है। ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए, पिछले 10 वर्षो से लगातार यह अपने ग्राहकों को एक सुविधाजनक प्लेटफार्म प्रोवाइड कर रहा है ! सबसे तेज़ और सबसे आसान मोबाइल ट्रेडिंग ऐप में से एक है। आप बस ऐप डाउनलोड करके, लॉगिन करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। अगर आपके पास निवेश के लिए पैसा नहीं है तो भी आप यहाँ अच्छी कमाई कर सकते हैं।

आइये जानते हैं इसकी मुख्य विशेषता –
  • Upstox Pro का इंटरफ़ेस आदर्श और लॉगिन सुविधाजनक है, कोई भी व्यक्ति लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके मोबाइल पर Trading कर सकता है।
  • यह ऐप आपको Real-Time में बाज़ार आँकड़े दिखाएगा जो निर्णय लेने में मदद करते हैं।
  • Upstox App आपको किसी भी वास्तविक जोखिम के बिना व्यापार करने में सहायता करता है !
  • सभी पोर्टफोलियो को आसान नेविगेशन प्रदान करता है, साथ ही Mutual Fund, Stocks, Equity, Commodities, और News की खोज करने के लिए एक Search बार भी प्रदान करता है।
  • आप वर्तमान बाजार की स्थिति के आधार पर एक recommendations प्राप्त कर सकते हैं।
  • किसी भी डिवाइस से परेशानी मुक्त निवेश करने और Trading करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है। 
  • आपके किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए Upstox Pro के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि 24 घंटे आपकी सेवा में तत्पर हैं।

Upstox App पर अपना अकाउंट कैसे बनाएं ?

Upstox App पर अपना अकाउंट ओपन करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले-स्टोर से Upstox App डाउनलोड करके install करना होगा।

Step 1. अब यहाँ पर PAN card number और Date of Birth enter करने की जरुरत है. इन्हे एंटर करने के बाद next पर क्लिक करे.

Step 2. यहाँ पर उस व्यक्ति और उनके account से जुड़े कुछ जरुरी information भरने होंगे.

Step 3. यहाँ से trading preferences और account type select करना होगा, जिस तरह एक trading के लिए अकाउंट बन रहे है उन ऑप्शन को सेलेक्ट करे और leverage plan option में basic select करे.

Step 4. अब Bank detail enter करना होगा और साथ उससे जुड़े एक document upload करना होगा.

Step 5. Bank details डालने के बाद एक signature upload करना होगा और साथ में अगर आप commodity के लिए trade कर रहे है तो Income document भी upload करना होगा.

Step 6. Address details enter करना होगा और Aadhaar card के front और back side को दो अलग-अलग scan copy के माध्यम से अपलोड करना होगा.

Step 7. अब PAN card और एक Photo upload करना होगा.

Step 8. सारे document सही तरीके से submit करने के बाद आप ready हो जाते है Signin के लिए लेकिन इसमें भी आपको थोड़ा काम करना होगा यहाँ पर दो ऑप्शन दिए गए है.

  1. E-Sign with Aadhaar Card OTP
  2. I will courier the form

जिस व्यक्ति का account open करना हैं अगर उसका आधार, mobile के साथ link हैं तो वह पहले वाले ऑप्शन के साथ उस दिन लॉगिन कर सकता है. लेकिन अगर linked नहीं है तो इसके लिए पूरे form download करके इस पते पर कोरियर करना होगा और अकाउंट ओपन होने में 5 से 6 दिन लग सकते है.

Read More : Public Provident Fund: महीने के 1000 रुपये में मिलेंगे 30 लाख

Conclusion :

हमने इस article में Upstox trading account create करने और जीरो निवेश से Upstox से पैसे कैसे कमाएं? उससे पैसे काम कमाने के तरीकों के बारे में बताया गया है. Hope आप सभी के लिए helpful रहा हो और अगर इसके बारे में कोई विचार आप प्रकट करना चाहते है तो आप कमेंट में जरूर लिखे !

Your Comment